राजस्थान की भजनलाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशन कर्मीयों के DA को 16 प्रतिशत और पांचवे और छठे वेतनमान के डीए में 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी सरकार द्वारा की गई है.

4 प्रतिशत की बढ़ोतरी 

राज्य सरकार की वित्त विभाग ने आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी है. आदेश के अनुसार, कर्मचारियों को ये बड़ा हुए भत्ता 1 जनवरी 2024 से लागू किया जायेगा.आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने  4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी.

1 जनवरी से 29 फरवरी तक का बड़ा हुआ महंगाई भत्ता सरकार सरकारी सेवक सामान्य भविष्य निधि नियम, 2021 के तहत प्रदान करेगी.पेंशनरों को इसका नकद भुगतान किया जाएगा.

बजट सत्र शुरू

राजस्थान में 3 जुलाई को विधानसभा बजट सत्र शुरू होने वाला है, लेकिन सरकार ने इसे पहले ही कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी कर दी है. सरकार के इस फैसले की सरहाना की जा रही है,तो वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों में खुशी का महौल बना हुआ है.

 काफी बड़ा फैसला 

आपको बता दें कि 3 जुलाई को प्रदेश की डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दीया कुमारी भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करेंग.इस बजट को लेकर प्रदेश के लोगों को काफी उम्मीदें हैं.बजट सत्र से पहले महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला काफी बड़ा माना जा रहा है.