गृह मंत्री शाह ले रहे हैं हाई लेवल मीटिंग  

नई दिल्ली। हाल ही में जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सक्रिय होने की घटनाएं सामने आने के बाद गृह मंत्रालय गंभीरता से विचार कर समस्या का समाधान निकालने में जुटा हुआ है। जिस तरह से आतंकवादियों ने वापस आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया, और घटनाओं के साथ ही जिस तरह से अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर सवाल उठे हैं उसे लेकर आज गृह मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं। 
आंतकवादियों को सबक सिखाने मास्टर प्लान तैयार करने और उस पर काम करने को लेकर रविवार सुबह 11 बजे उच्च स्तरीय बैठक प्रारंभ हुई है। जानाकरी अनुसार बैठक में एलजी जम्मू कश्मीर, एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव, आईबी चीफ़, रॉ चीफ, एनआईए डीजी, सभी अर्द्ध सैनिक बलों के डीजी, आर्मी और एयरफोर्स के बड़े अधिकारी समेत गृह मंत्रालय के अन्य प्रमुख अधिकारी उपस्थित हैं। इस बैठक के दौरान वर्तमान ख़ुफ़िया रिपोर्ट की जानकारी आईबी और रॉ चीफ़ द्वारा केंद्रीय गृहमंत्री को दी जा रही है। 
इसके साथ ही बैठक में पिछले कुछ दिनों से जम्मू रीजन में आई आतंकी घटनाओं में तेजी वाले मुद्दे पर चर्चा की जा रही है। सूत्रों की मानें तो जम्मू रीजन से आतंक को पूरी तरह से खत्म करने के लिए एक इंटीग्रेटेड प्लान बनाने पर जमीनी कार्य हो सकता है। 
आतंकवादियों के सक्रिय होने और धमकियां मिलने के बाद कहा जा रहा है कि अमरनाथ यात्रा कड़ी सुरक्षा में संपन्न कराई जाएगी। इसके लिए आवश्यक कदम उठाने से लेकर तमाम तरह के साजो सामान पर भी विचार बैठक में किया जाएगा। यहां बतलाते चलें कि इस बैठक से पहले गृह मंत्री शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक कर चुके हैं। इस बैठक में गृह मंत्रालय के अनेक अधिकारियों समेत जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी, सीआरपीएफ के आला अधिकारी और इंटेलिजेंस ग्रेड के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया लिया था।