जयपुर। तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने अधिकारियों को विभागीय बजट एवं जन घोषणाओं का समयबद्ध ढ़ंग से बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। डॉ. गर्ग बुधवार को शासन सचिवालय स्थित कक्ष में तकनीकी शिक्षा विभाग की बजट एवं जन घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा कर रहे थे।

डॉ. गर्ग ने संबंधित अधिकारियों से घोषणावार प्रगति का ब्योरा लेते हुए कहा कि विभागीय अधिकारी मुख्यमंत्री की मंशा के मुताबिक त्वरित कार्यवाही करते हुए समय पर घोषणाओं को धरातल पर उतारें। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए वर्तमान परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए नवाचार पद्धतियों को तकनीकी शिक्षा में वर्तमान एवं भविष्य में मॉग के अनुरूप नवीन तकनीकों के समावेश कर छात्रों को रोजगार के साथ -साथ नये स्टार्टअप के लिए प्रोत्साहित करने पर जोर दिया।

श्री गर्ग ने बताया कि तकनीकी विश्वविद्यालयों को मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुरूप् अकादमिक एक्सीलेस के साथ अनुसंधान क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता जताई एवं विभागीय अधिकारियों को तकनीकी  विश्वविद्यालयों संघटक अभियांत्रिकी महाविद्यालयों व पालिटेक्निक महाविद्यालयों में छात्रों स्टाफ व अन्य आधारभूत संरचनाओं के सबध में लंबित कार्यों को शीघ्र ही समाधान करने के निर्देश दिये। साथ ही तकनीकी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों को हाल ही में  बनाये गये  संघटक महाविद्यालयों के नाम परिवर्तन एवं उनके कार्मिकों की आमेलन संबधी कार्यवाही शीघ्र संपादित करने के निर्देश दिये।

बैठक में शासन सचिव श्री भवानीसिंह देथा, संयुक्त शासन सचिव श्री राजेश चैहान, निदेशक तकनीकी शिक्षा श्री पीसी मकवाना, रजिस्ट्रार राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा श्रीमती आराधना सक्सेना,रजिस्ट्रार तकनीकी विश्वविद्यालय बीकानेर ऋषि बाला श्रीमाली, संयुक्त शासन सचिव श्री मनीष गुप्ता, श्री एम ए पठान एवं उच्चाधिकारी उपस्थित थे।