पापड़ करी एक स्वादिष्ट रेसिपी है, जिसे आप लंच या डिनर में सर्व कर सकते हैं। चपाती या चावल के साथ सर्व करने पर इसका स्वाद बढ़ जाता है। मसालेदार करी के साथ परोसे जाने वाले पापड़ की कुरकुरी बनावट इसके स्वाद को और भी ज्यादा बढ़ा देती है। इस रेसिपी में आप पापड़ तल सकते हैं या फिर फ्राई भी कर सकते हैं।
पापड़ करी बनाने के लिए सामग्री- 6 पापड़,1 छोटा चम्मच धनिया पाउडर,1 मध्यम टमाटर,1 इंच अदरक,आवश्यकता अनुसार नमक,1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर,1/2 कप आलू,1/2 छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर,1/2 छोटा चम्मच हल्दी,1/2 छोटा चम्मच, पिसी चीनी,6 बड़े चम्मच सरसों का तेल
पापड़ करी बनाने की विधि- एक कड़ाही में तेल डालकर गरम होने दें। पापड़ तलने के लिये रख दीजिये. इन्हें सुनहरा और कुरकुरा होने तक तलें। इन्हें प्लेट में निकाल लीजिए। उसी तेल में जीरा डालकर एक मिनट तक भूनें। आलू के टुकड़े तलने के लिए डालें और सुनहरा होने तक भूनते रहें। टमाटर और अदरक का पेस्ट बना लें। एक पैन में पेस्ट डालें। सब कुछ मिलाएं और धनिया पाउडर डालें। अपनी जरूरत के अनुसार नमक और पानी डालें और आप करी को कैसा बनाना चाहते हैं। अंत में पापड़ डालें और चावल या चपाती के साथ परोसें।