जयपुर। लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने एवं प्रत्येक मतदाता की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सतरंगी सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।

सतरंगी सप्ताह के चौथे दिन जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश राजपुरोहित एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह के निर्देशन में शनिवार को अंगुली पर निशान, देश के नाम थीम पर ट्राई साइकिल रैली का आयोजन हुआ। स्टेच्यू सर्किल से यूथ हॉस्टल तक आयोजित हुई ट्राई साइकिल रैली को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक श्री बी.पी चंदेल, ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ट्राई साईकिल रैली में सैकड़ों दिव्यांगजनों ने भाग लेकर आमजन को मतदान के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को मतदान की शपथ दिलाई गई एवं मैं भारत हूं, हम भी सक्षम, राश्ट्र भी सक्षम जैसे नारों से मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान जिला स्वीप टीम के पदाधिकारियों ने रैली में भाग लेने वाले दिव्यांगजनों को भारतीय निर्वाचन आयोग के सी-विजिल, सक्षम एवं वीएचए, सक्षम एप की जानकारी दी।

इस दौरान जिला स्वीप कॉर्डिनेटर मितेश कुमारी और मोनिका महेन्द्रा, स्वीप प्रभारी श्री सैयद असगर नकवी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। 

हेतप्रकाश