जयपुर । खाटू श्यामजी मेला में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर आई है। खाटू श्याम मेला के लिए राजस्थान रोडवेज ने पूरी तैयारियां कर ली है। राजस्थान भर से खाटूश्यामजी के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रोडवेज की ओर से स्पेशल बसों का इंतजाम किया गया है। मेला में जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए रोडवेज ने कुल 90 बसें लगाई हैं। ये बसें प्रदेशभर से श्रद्धालुओं को लेकर खाटू श्यामजी मेला के लिए रवाना होंगी। इससे राजस्थान ही नहीं बल्कि विभिन्न अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को आसानी से खाटूश्याजी के लिए बसें मुहैया हो सकेंगी।
परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक संदीप वर्मा ने बताया कि हालांकि रोडवेज के पास बसों की कमी है, लेकिन खाटूश्यामजी मेला के लिए अलग से बसों का इंतजाम किया जा रहा है। ये बसें उन रूट पर संचालित की जायेंगी जहां से इक्का दुक्का बसें ही चलती हैं। 11 से 15 मार्च तक ये 90 बसें श्रद्धालुओं के लिए सेवाएं देंगी। बात दें कि निगम बसों की कमी से जूझ रहा है। ये हालात तब है, जब निगम को 1000 नई बसें मिली हैं। निगम को अभी और बसों की जरूरत है। खाटूश्याम जी मेला के लिए फिलहाल उन रूट से बसों को निकाला गया है, जहां सवारियां कम रहती हैं। इन 90 बसों को मेला के लिए लगाने से कुछ रूट्स पर यात्रियों को नियमित बसों की कमी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन खाटूश्यामजी मेले का आयोजन न केवल राजस्थान बल्कि देशभर में महत्वपूर्ण है।
खाटूश्यामजी मेला के लिए देशभर से लोग पहुंचते हैं। इसकारण श्रद्धालुओं को यह सुविधा हर हाल में देनी होगी। ये 90 बसें 11 से 15 मार्च के बीच चलेंगी। इनके मुख्य रूट्स में सीकर, अलवर, नीमकाथाना, जयपुर और दिल्ली शामिल हैं। जारी आदेशा के अनुसार जयपुर-झुंझुनूं-हिसार मार्ग, खाटूश्यामजी-कोटपूतली मार्ग, खाटूश्यामजी-नीमकाथाना मार्ग, खाटूश्यामजी-जयपुर मार्ग और खाटूश्यामजी-दिल्ली मार्ग पर यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार ये बसें संचालित की जायेंगी। खाटूश्यामजी मेले के लिए रोडवेज की ओर से सीकर आगार के मुख्य प्रबंधक को मुख्य मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा मुख्य प्रबन्धक, झुंझुनूं, कोटपूतली और खेतड़ी आगार को व्यवस्था बनाने के लिए निर्देशित किया गया है।