जब हम एक नए घर में शिफ्ट होते हैं, तो अक्सर हमें एडजस्ट करने में समय लगता है। नए घर में अपने कम्फर्ट के हिसाब से हर चीज हम सेट करते हैं। नए घर में शिफ्ट करना काफी स्ट्रेसफुल रहता है। इसके लिए हमें काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। साथ ही मानसिक तौर पर भी हमें तैयार होना पड़ता है ।

लेकिन कई बार नए घर में हम पुराने घर की फीलिंग मिस करते हैं। पुराने घर का कंफर्ट, अपनापन नए घर में पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसलिए नए घर में शिफ्ट करते समय कुछ खास चीजों को अपने घर में रखें, जिससे आपको अपनापन लगे। अपने नए घर को पर्सनलाइज्ड टच देने के लिए इन पांच चीजों को रख सकते हैं।

फोटो फ्रेम वॉल

एक फोटो फ्रेम वॉल घर में आपको अपनेपन का एहसास कराएगी। अपने बेडरूम या ड्राइंग रूम की एक दीवार पर पर्सनलाइज्ड फोटो फ्रेम टांग सकते हैं। इसमें पुरानी यादों का फोटो फ्रेम नए घर में लगाने के लिए एक परफेक्ट आइटम है।

बुक स्टैंड

अगर आप किताबें पढ़ने के शौकीन हैं, तो आपके घर बुक्स का कलेक्शन भी होगा। इसे नए घर में रखने के लिए एक सुंदर सा बुक स्टैंड खरीद लें और इसे अपने पर्सनलाइज्ड स्पेस में रखें। आजकल मार्केट में कई तरह के बुक स्टैंड या रैक्स मिलते हैं, जो देखने में बेहद खूबसूरत भी होते हैं।

मोटिवेशनल फोटो फ्रेम

अपने नए घर में मोटिवेशनल फोटो फ्रेम लगाएं, जो आपको मुश्किल समय में प्रेरणा दें। ऐसे मोटिवेशनल फोटो फ्रेम घर में लगाने से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। इससे आप प्रेरित होते हैं।

होम फ्रेगरेंस

अपने नए घर में भी वहीं होम फ्रेगरेंस का इस्तेमाल करें इससे आपको वहीं पुरानी खुशबू का एहसास होगा। इससे आपका मन भी शांत रहेगा और आप पॉजिटिव भी फील करेंगे।