बीकानेर। बीकानेर जिले के जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह दिल दहला देने वाली घटना में एक दंपत्ति ने अपना जीवन समाप्त कर लीया। गंभीर हालत में पीबीएम अस्पताल में भर्ती बच्चा जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। मृतकों की पहचान राहुल और उसकी पत्नी मनीषा के रूप में हुई है। 

आईजी ओमप्रकाश, एसपी कविंद्र सागर और एएसपी दीपक शर्मा निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंचे। साक्ष्य जुटाने के लिए एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। प्रथम दृष्टया आशंका है कि किराए के मकान में रह रहे दंपत्ति ने कर्ज के जाल में फंसने के बाद आर्थिक तंगी के चलते यह कदम उठाया। मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। 

आत्महत्या के पीछे की कहानी: 

सूत्रों के अनुसार राहुल होलसेल मेडिकल की दुकान चलाता था, जबकि उसकी पत्नी रुचि को ब्रेन हैमरेज हुआ था। पत्नी की बीमारी के चलते उसने करीब 60 लाख रुपए का कर्ज लिया था। कर्ज चुकाने के लिए उसने अपना मकान, कार और अन्य सामान भी बेच दिया था, लेकिन फिर भी वह पूरा कर्ज नहीं चुका पाया। बताया जा रहा है कि कर्जदार उसे परेशान कर रहे थे। अपना मकान बेचने के बाद राहुल जय नारायण व्यास कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहा था।

मामले की आगे की जांच की जा रही है। घर के आसपास पड़ोसियों की भारी भीड़ जमा हो गई। इस वीभत्स घटना ने इलाके के लोगों को झकझोर कर रख दिया है।