जयपुर में बदमाशों इतने बेखौफ हैं कि पुलिस की वर्दी में वारदात करने लगे हैं। ये बदमाश पुलिस की वर्दी पहन कर घर में घुसने का प्रयास करते हैं। जयपुर शहर में मंगलवार दोपहर मानसरोवर और करधनी इलाके में इसी से वारदात करने की कोशिश की गई। फर्जी पुलिसकर्मी सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए।

करधनी थाना इलाके के मंगलम सिटी स्थित डी 103 में रहने वाले भंवरसिंह नरूका ने FIR करधनी थाने में दर्ज कराई हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार दोपहर 12.40 बजे उनके फ्लैट पर एक पुलिसकर्मी आया। उस समय घर पर उनकी पत्नी बृजेश कंवर व उनकी माता चंद्रमुखी मौजूद थीं। उनकी पत्नी ने फ्लैट के अंदर का गेट खोला, बाहर का जाली का दरवाजा नहीं खोला। जाली के दरवाजे के भीतर रहकर पुलिसकर्मी से बात की।

पुलिसकर्मी ने कहा कि वह करधनी पुलिस थाने से आया है। उनके पति भंवर सिंह से बात करनी है। बृजेश कंवर ने कहा कि वह नहीं है। इस पर उसने भंवर सिंह का नंबर मांगा। इसके बाद पुलिसकर्मी ने महिला से पानी पिलाने के लिए कहा। महिला ने जैसे ही पानी दिया आरोपी और उसके दो साथी घर में जबरन घुस गए। एक बदमाश ने पिस्टल दोनों महिलाओं पर तान दी। इस पर दोनों महिलाओं ने जोर जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। इससे घबरा कर तीनों बदमाश मौके से कार से फरार हो गए। बदमाशों का बाजार से निकलते हुए का भी सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगा है।

जयपुर में ऐसी घटनाएं पहले भी हुई हैं। किसी सर्वे या पूछताछ के बहाने अगर कोई व्यक्ति पुलिसकर्मी बनकर या किसी अन्य कंपनी, ऑफिस का स्टाफ घर में घुसना चाहता है तो उससे सतर्क रहिए। गेट पर ही उससे बात कीजिए, उसे अंदर मत आने दीजिए। उनकी आईडी चेक कर सकते हैं। शक होने पर ऐसी किसी भी गतिविधि की सूचना तत्काल 112 या 100 नंबर पर दे सकते हैं। इससे एक तरफ जहां वारदात रोकी जा सकेगी और पुलिस की छवि खराब करने वाले बदमाशों-लुटेरों को पकड़ा जा सकेगा।