बीजिंग । कोरोना से मचे कोहराम के बीच चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग जनता के सामने आकर कहा कि चीन में कोरोना से जंग का एक नया दौर शुरू हो गया है। जिसमें जनता और सरकार को मिलकर लड़ना होगा। शी के तीसरी बार सत्ता संभालने के कुछ ही महीने बाद चीन पर कोरोना कहर बनकर टूटा। दुनिया पर राज करने का सपना देखने वाले चीन की सड़कों पर शवों का अंबार लग गया। जीरो कोविड पॉलिसी की ऐसी धज्जियां उड़ी की जिनपिंग किसी को मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहे। बता दें कि कुछ महीने पहले तक चीन अपनी इसी पॉलिसी पर इतरा रहा था। 
चीनी ब्लोगर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें एक पुलिस कार को आम नागरिकों द्वारा पलटते हुए देखा जा रहा है। वीडियो शेयर करते हुए ब्लोगर ने लिखा कि जब सीसीपी पुलिस ने जब लोगों को नए साल का जश्न मनाने के क्रम में आतिशबाजी करके की वजह से गिरफ्तार करने का प्रयास किया तब पब्लिक ने एक पुलिस कार को पलट दिया। वीडीयो चीन के हेनान प्रांत के झोफको शहर का बताया जा रहा है।
बता दें कि चीन में कोरोना से दहशत का माहौल है। अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा गई है और रोगियों को भर्ती करने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कोविड संक्रमण की वजह से भारी संख्या में लोगों की जानें भी जा रही हैं।