जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में कोरोना संक्रमण (Corona) ने हालत खराब करके रख दी है. पिंकसिटी में लगातार हो रहे कोरोना ब्लास्ट के कारण जयपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने बुधवार देर रात आदेश जारी करते हुए जयपुर में रैली, जुलूस और सभा करने पर रोक लगा दी है. वहीं राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 56 सब इंस्पेक्टर कैडेट कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. राजस्थान की सभी जेल में बंदियों की परिजनों से मुलाकात करवानी आगामी आदेश तक बंद कर दी गई है.

कोरोना के कारण जयपुर के हालात दिन-प्रतिदिन बेहद खराब होते जा रहे हैं. न्यू सेलिब्रेशन के लिये देशभर से जयपुर में उमड़े पर्यटकों के बाद यहां हालात बड़ी तेजी के साथ बद से बदतर होते जा रहे हैं. वहीं प्रदेश में नए मामले दोगुनी रफ्तार से सामने आ रहे हैं. बुधवार को कोरोना के 1883 नए मामले सामने आए. इनमें से 1188 मामले जयपुर के थे. कुल मामलों में से 62 केस ऑमिक्रॉन के हैं. कोरोना के इस महाविस्फोट के साथ ही जयपुर और जोधपुर में एक-एक पीड़ित की मौत हो गई.
राजस्थान पुलिस अकादमी में कोरोना ब्लास्ट
जयपुर स्थित राजस्थान पुलिस अकादमी में भी बुधवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ है. यहां एक साथ 56 सब इंस्पेक्टर कैडेट कोरोना पॉजिटिव मिले. इससे अकादमी में हड़कंप मच गया. हालात को देखते हुये अकादमी प्रशासन ने तत्काल ऑफलाइन क्लासेज स्थगित कर दी है. अकादमी में बेहद सतर्कता बरती जा रही है.

जयपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लागू
गुलाबी नगरी में लगातार हो रहे कोरोना विस्फोट को देखते हुये जयपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने बुधवार देर रात इसके आदेश जारी करते हुये जयपुर में रैली, जुलूस और सभा करने पर रोक लगा दी है. वहीं कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है. कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों के साथ सख्ती बरती जाने लगी है.

जेल में बंदियों की परिजनों से मुलाकात पर बैन
दूसरी तरफ राजस्थान की सभी जेल में बंदियों की परिजनों से मुलाकात स्थगित कर दी गई है. कोरोना के विस्फोटक हालात को देखते हुए जेल प्रशासन ने यह बड़ा निर्णय लिया है. जेल प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए प्रदेश के सभी जिलों में आगामी आदेशों तक बंदियों की परिजनों से मुलाकात पर रोक लगा दी है. हाल ही में जयपुर की जिला जेल में कई कई बंदी पॉजिटिव पाए गए थे.