जालौर जिले में रानीवाड़ा उपखंड क्षेत्र के झालेरा गांव में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 सौ टन पोषाहार बरामद किया है। राजस्थान सरकार की ओर से राज्य में महिलाओं और बच्चों में कुपोषण दूर करने के लिए पोषाहार की व्यवस्था की गई है, जिससे उन्हें कुपोषण से बचाया जा सके।

बता दें कि रानीवाड़ा क्षेत्र में बच्चों और महिलाओं के लिए चलाई जा रही सरकार की इस योजना में मिल रही पोषाहार सामग्री दलिया सहित अन्य को अधिकारियों की शह में दलालों के हाथों अन्य जगह पहुंचाया जा रहा है। पोषाहार की सामग्री को अन्य कट्टो में पैकिंग कर अन्य राज्यों में लगातार बेचा जा रहा था, जिसकी शिकायत पर रानीवाड़ा पुलिस ने मामले का खुलासा किया है। 

वहीं, कार्रवाई के दौरान गोदाम से माल को बरामद कर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। रानीवाड़ा DSP शंकरलाल मसूरिया ने पैकिंग करने की भारी मात्रा में सामग्री भी बरामद की है। पुलिस विभाग द्वारा महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों को सूचना देकर मौके पर बुलाकर कार्रवाई के बारे में अवगत कराया गया। इस पोषाहार के बारे में महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों से इस मामले की जानकारी चाही तो उन्होंने कहा जांच चली है, जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।