जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में रविवार सुबह 11 बजे से यह संगम होगा। प्रवक्ता राहुल तंवर ने बताया कि भाजपा नेता और पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी ने दोनों पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी से राजस्थान में माली-सैनी समाज को विधानसभा चुनाव में उचित प्रतिनिधित्व देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि माली महासंगम में राजस्थान और अन्य राज्यों से भी माली, सैनी, कुशवाहा और शाक्य समाज के लोग हिस्सा लेने आएंगे। समाज के नेता सीएल सैनी और राजस्थान माली महासभा के अध्यक्ष छुट्टन लाल सैनी ने ज्यादा से ज्यादा समाज के लोगों से महासंगम में आने का आह्वान किया है। राम सिंह सैनी ने बताया कि गांव-गांव जाकर पीले चावल बांटकर लोगों को आमंत्रित किया गया है।

मुख्य मांगें

माली, सैनी, कुशवाहा और शाक्य समाज को 12 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए। सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न अवार्ड दिया जाए। लोकसभा में महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा लगाई जाए। महात्मा ज्योतिबा और सावित्रीबाई फुले के इतिहास को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए।

इस सम्मेलन में तीन मंच तैयार किए जाएंगे। एक मंच पर भामाशाह और संत-महात्मा बैठेंगे। दूसरे मंच पर जनप्रतिनिधि और तीसरे मंच पर समाज से जुड़े पदाधिकारी बैठेंगे। दोनों प्रमुख पार्टियों से जुड़े राजनेताओं को निमंत्रण दिया गया है। इस सम्मेलन में 50 हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटाने का टारगेट है।