जयपुर। राजस्थान में सियासत जंग देखने को मिल रही है। कांग्रेस-बीजेपी ने पहले चरण की वोटिंग से पहले प्रदेश में पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों ही दलों के बड़े राजनेता लगातार दौरा अपने प्रत्याशियों के लिए जनसभा और रैली कर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इसी कड़ी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी भीनमाल पहुंची हैं।

यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में जनसभा की। इस जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर प्रदेश की पूर्व कांग्रेस की कई योजनाओं को बंद करने का आरोप लगाया। प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर मुद्दों से भटकाने और बीते 10 सालों में महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया।

राजस्थान लोकसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस लगातार कड़े मुकाबले वाली सीटों पर पूरी ताकत झोंक रही है। जालौर लोकसभा सीट को जीतने के लिए कांग्रेस- बीजेपी के दिग्गज नेता प्रचार-प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जालौर सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस ने वैभव गहलोत को और बीजेपी ने लुंबाराम चौधरी को प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि संविधान में संशोधन की बातें भाजपा इसलिए उठा रही है क्योंकि वे लोगों के अधिकार छीनना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के शासन और झूठे वादों के बाद उनके भाषण उन्हें खोखले लगते हैं।

गांधी ने कहा, भाजपा द्वारा संविधान में संशोधन की बात इसलिए उठाई जा रही है क्योंकि वे लोगों के अधिकार छीनना चाहते हैं। और वे इसे इस तरह से करना चाहते हैं कि आपको एहसास भी न हो कि यह हो रहा है।