अलवर के बानसूर के बालावास में पुलिस और गौ रक्षक की टीम ने एक गायों से भरी पिकअप गाड़ी को पकड़ा है। गाड़ी में पशुओं को ठूंस-ठूंस कर भरा गया था जिस वजह से दम घुटने के कारण दो गायों की मौत हो गई। पुलिस ने एक गौ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि पांच आरोपी फरार हो गए हैं।

गौ रक्षक टीम के सदस्य मनोज सोनी ने बताया कि रात को करीब दो बजे सूचना मिली कि नारायणपुर की तरफ से एक गायों से भरी पिकअप गाड़ी बानसूर की तरफ आ रही है। इसकी सूचना बानसूर थाना पुलिस को दी गई। बानसूर थाना पुलिस ने बालावास में नाकाबंदी करवाकर गौ तस्करों की गाड़ी को दबोच लिया। पिकअप गाड़ी में छह गाय भरी हुई थीं। गौ तस्करों ने पुलिस पर हमला करने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस और गौ रक्षक की टीम ने धर दबोचा। पुलिस ने एक गौ तस्कर शहीद पुत्र ईसी निवासी अलापुर जैन (तिजारा) को गिरफ्तार किया है। बाकी आरोपी फरार हो गए।

पिकअप गाड़ी में सभी पशुओं को ठूंस कर भरा गया था जिस कारण दम घुटने से दो गायों की मौत हो गई। पुलिस ने चार गायों को बानसूर के गिरधर गौशाला में भिजवाया है। मृत गायों को दफनाया दिया गया है। पुलिस आरोपी से अन्य गौ तस्करों के बारे में पुछताछ कर रही है।